Breaking News

आज से अमरनाथ यात्रा शुरु, कड़ी सुरक्षा के बीच लगे ‘जय भोलेनाथ’ के जयकारे

जम्मूः अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था बुधवार की सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हो गया।जम्मू कश्मीर के  मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम, राज्यपाल एनएन वोहरा के सलाहकार बी.बी. व्यास और विजय कुमार ने जत्थे को हरी झंडी दिखायी और यहां के आधार शिविर से रवाना किया। यह जत्था आज गांदेरबल स्थित बालटाल और अनंतनाग स्थित  नुनवाल, पहलगाम आधार शिविर पहुंचेगा और उसके बाद यात्री वहां से तीन हजार 880 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित बाबा अमरनाथ के गुफा के लिए रवाना होगें।

Amarnath Yatra is a very significant annual event. With cooperation of public, all security agencies & development agencies we have put a scheme in place & are trying our best to address concerns of the yatris & ensure smooth flow of traffic: Vijay Kumar, Advisor to J&K Governor pic.twitter.com/BhlestnT7y

— ANI (@ANI) June 26, 2018

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक  एस डी सिंह जामवाल ने कहा कि शांतिपूर्ण यात्रा के लिए सभी तैयारियां कर ली गयी हैं और साीमा पार के किसी भी नापाक इरादे को नाकाम करने के लिए सुरक्षाबल के जवान पूरी तरह तैयार हैं। जत्थे में 1554 पुरुष ,320 महिलाओं और 20 बच्चों समेत कुल 1904 यात्री शामिल हैं। यात्री सुरक्षा- व्यवस्था को लेकर आश्वस्त हैं।

 2 लाख से अधिक पंजीकरण

सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि अभी तक 2.1 लाख तीर्थयात्रियों ने यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है।  पहली बार इस बार अमरनाथ जाने वाले वाहनों में रेडियो फ्रीक्वेंसी टैग का इस्तेमाल किया जाएगा और सीआरपीएफ का मोटरसाइकिल दस्ता भी सक्रिय रहेगा। पंजीकरण 32 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में पंजाब नेशनल बैंक, जे एंड के बैंक और यस बैंक की 440 निर्धारित शाखाओं में कराया जा सकता है।

About Anil Gupta

Check Also

तस्वीरें: चोटियों पर बर्फबारी जारी, ठंड से कांपा हिमाचल

मीनाक्षी भारद्वाज  राजधानी शिमला की सबसे ऊंची चोटी जाखू और कुफरी समेत में प्रदेश के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *