Breaking News

अनचाहे फेशियल हेयर को हटाने के लिए बैस्ट है ये Wax

अनचाहे बालों को हटाने के लिए बाजार में बहुत से विकल्प मौजूद है लेकिन लोग वैक्सिंग पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं। वहीं, बात अगर फेशियल हेयर की हो तो इन बहुत कम लोग हैं जो वैक्स का सहारा लेते हैं। इसके पीछे कारण है सही प्रॉडक्ट की जानकारी न होना। जिस तरह स्किन की हर प्रॉब्लम के लिए अलग तरह की क्रीम का इस्तेमाल किया जाता है, उसी तरह बॉडी और फेस के लिए भी वैक्स अलग-अलग तरह की होती है।

इससे फेशियल हेयर अच्छी तरह से रिमूव होने के साथ-साथ स्किन भी स्मूथ हो जाती है। वैक्स करने से धीरे-धीरे बालों की ग्रोथ भी कम होने लगती है। आजकल लोगों में पर्ल वैक्स का क्रेज भी खूब देखने को मिल रहा है, पहले विदेशों में इसका ज्यादा इस्तेमाल होता है लेकिन अब भारत में भी इसे खूब पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा भी मॉर्किट में बहुत-सी वैक्स आसानी से मिल जाती है जो फेशियल हेयर रिमूव करने के लिए बैस्ट है।

1. Parissa Natural Hair Removal Strip Free Hot Wax Kitफेशियल हेयर के लिए यह बैस्ट किट है। इसे आप घर पर खुद भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

2. Nair Wax Ready-Strips

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए यह वैक्स भी बहुत फायदेमंद है। इसे इस्तेमाल करने का तरीका भी बेहद आसानी है। न तो इसे गर्म करने की परेशानी और न ही स्पैचुला से इसे फेशियल हेयर पर अप्लाई करने का झंझट है। इसकी रेडिमेड स्ट्रिपस आसानी से इस्तेमाल की जा सकती हैं। आप ठुड्डी, अपर लिप्स,आईब्रो आदि के लिए इसे यूज कर सकते हैं।

3. Pearl wax

पर्स वैक्स भी फेशियल हेयर के लिए बैस्ट है। यह पर्ल की तरह बनी होती है, इसे पिघला कर इस्तेमाल किया जाता है।

About Anil Gupta

Check Also

सोने से पहले अपनाएं ये टिप्स तभी मिलेगा महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट का फायदा

हर कोई खुद को सुंदर देखना पसंद करता हैं। जिस वजह से लोग अपनी ब्यूटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *