Breaking News

सोने से पहले अपनाएं ये टिप्स तभी मिलेगा महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट का फायदा

हर कोई खुद को सुंदर देखना पसंद करता हैं। जिस वजह से लोग अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए कई ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं, खास कर लड़कियां। सभी लड़कियां समय-समय पर अपने चेहरे व बॉडी को ट्रीटमेंट देती है, ताकि उनकी खूबसूरती हमेशा निखरी रहे लेकिन क्या आप जानते है सिर्फ महंगे-महंगे ट्रीटमेंट के जरिए ही खूबसूरती नहीं बरकरार रखी जा सकती, आपको खुद भी कुछ ब्यूटी टिप्स फॉलो करने होंगे तब जाकर इन महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट का बेहतर रिजल्ट मिल सकेगा। चलिए आज हम आपको कुछ टिप्स बताते है जिनको आप रात को सोने से पहले अजमाएं तो काफी फायदा मिलेगा।

1. रात को सोने से पहले बाथ जरूर ले क्योंकि इससे पूरे दिन बॉडी व स्किन पर पड़ी गंदगी साफ होगी और त्वचा को सांस लेने को मौका मिलेगा। नहाने से करीब आदा घंटा पहले अपने बाथ वाटर में गुलाबजल की पंखुड़ियां डाले। इस पानी से नहाने से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे।

 2. सोने से हल्दी वाले दूध का सेवन करें क्योंकि न केवल दर्द से राहत दिलाता है बल्कि शरीर के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में भी मदद करता हैं। इससे खून साफ होता है और चेहरे पर प्राकृतिक निखार आता है।

3. दिन काम करते हुए जितना जोर हमारे दिमाग पर पड़ता है उतना ही आंखों पर भी। ऐसे में आंखें हमेशा सुस्ती से भरी रहती है और उनकी नैचुरल चमक कहीं हो सी जाती हैं। ऐसे में सोने से पहले अपने आंखों के चारों तरफ क्रीम से मसाज करें, ताकि आंखों को भी थोड़ा रिलैक्स मिल सके।

4. दांतों के बिना भी हमारी खूबसूरती अधूरी है क्योंकि दांतों की चमक हमारी प्यारी सी मुस्कुराहत पर रोक लगा सकता हैं। इसलिए सिर्फ सुबह ही नहीं बल्कि रात को भी रोजाना ब्रश करके ही सोएं। इससे आपके दांत हमेशा कीटाणु से मुक्त रहेंगे और सड़ने से बचेंगे।

5. अक्सर लड़कियां इस बात को इग्नोर कर देती हैं। सोने से पहले अपने बालों को जरूर सुलझाना चाहिए क्योंकि इससे सुबह बाल कभी नहीं उलझेंगे और उनका झड़ना भी बंद होगा।

6. रात को सोने से पहले अपनी पूरी बॉडी पर मॉश्चराइजर जरूर लगाएं। इससे त्वचा पर नमी बनी रहेंगी और स्किन हमेशा चमकदार रहेगी।

About Anil Gupta

Check Also

अनचाहे फेशियल हेयर को हटाने के लिए बैस्ट है ये Wax

अनचाहे बालों को हटाने के लिए बाजार में बहुत से विकल्प मौजूद है लेकिन लोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *