Breaking News

अब अचलेश्वर महादेव के दर्शन भी होंगे ऑनलाइन,जानिए कैसे

ग्वालियर : रियासतकालीन श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर शहर के प्रसिद्ध शिवालयों में से एक है। यहां हर रोज़ सैंकड़ों लोग दर्शन के लिए आते हैं। वहीं सावन के महीने में लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। कई बार ज्यादा भीड़ के कारण बहुत से भक्त लाइन में लगने की हिम्मत नहीं जुटा पाते और दूर से ही दर्शन कर लौट जाते है।
लेकिन अब मंदिर समिति ने भक्तों की परेशानी को दूर करने का फैसला लिया है। भक्तों को अब बाबा के दर्शन ऑनलाइन अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर लाइव  हो सकेंगे। बाबा के भक्त शिरडी के सांई बाबा और उज्जैन के महाकाल की तर्ज पर सुबह और शाम होने वाली आरती को भी लाइव अपने घर पर बैठे देख सकेंगे। इसके लिए उन्हें मंदिर आने की आवश्यकता नहीं होगी। इसी के साथ अचलेश्वर महादेव मंदिर का सम्पूर्ण इतिहास और सभी कार्यक्रमों की जानकारी भी ऑनलाइन प्राप्त हो सकेगी। भगवान के भक्तों के लिए यह व्यवस्था शीघ्र ही लागू होने वाली है।

ऐसे होंगे ऑनलाइन दर्शन

भगवान भोलेनाथ के ऑनलाइन दर्शन के लिए अचलेश्वर महादेव मंदिर के नाम से पेज को लाइक करना होगा। इसके बाद सुबह शाम की आरती में शामिल हो सकेंगे। मंदिर के पेज पर इसके अलावा मंदिर की शुरूआत से लेकर आज तक की संपूर्ण ऐतिहासिक जानकारी रहेगी।

About Anil Gupta

Check Also

क्या जग को तारने वाले भगवान शंकर हैं त्याग के देवता?

सावन माह में भगवान शंकर के पूजन का अधिक महत्व माना जाता है। इस माह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *