Breaking News

दूसरे टेस्ट में कुलदीप को मौका दे सकते हैं कोहली, जानें क्यों

लंदनः भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को लाॅर्ड्स में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में दूसरे स्पिनर के रूप में मौका दे सकते हैं। दूसरे टेस्ट की पूर्वसंध्या पर ऐसे संकेत मिल रहे हैं की भारतीय टीम प्रबंधन इस मैच में दो स्पिनर उतार सकता है। कप्तान विराट कोहली का भी कहना है कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ कुलदीप को मौका मिल सकता है।

इस वजह से कोहली उतार सकते हैं दो स्पिनर
विराट ने कहा कि दो स्पिनरों को खेलना एक आकर्षक विचार है और हम इस पर विचार कर सकते हैं। कप्तान ने साथ ही कहा कि टीम दूसरा टेस्ट जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। दरअसल लाॅर्ड्स की पिच को स्पिनरों के लिए मददगार बताया जा रहा है और यही बात भारतीय कप्तान को दो स्पिनर खिलाने के लिए प्रेरित कर रही है। यह माना जा रहा है कि टेस्ट के पहले दिन बादल छाए रहेंगे लेकिन अगले चार दिनों में गेंद टर्न लेगी। अब सवाल यह है कि यदि कुलदीप को दूसरे स्पिनर के रूप में मौका दिया जाता तो पहले टेस्ट की एकादश से बाहर किसे किया जाएगा।

यादव को कर सकते हैं बाहर लेकिन….
पहले टेस्ट में बल्लेबाजों के नाकाम रहने के बावजूद गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने अतिरिक्त बल्लेबाज को उतारने की संभावना से इन्कार किया है। अरुण का भी कहना है कि दूसरे स्पिनर पर विचार हो सकता है। पहले टेस्ट में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी का प्रदर्शन अच्छा रहा था। बल्लेबाजी आलराउंडर हार्दिक पांड्या पर कप्तान विराट को काफी भरोसा है। ऐसे में उमेश यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है जिन्होंने बर्मिंघम में कुल तीन विकेट लिए थे। विराट के लिए यादव को बाहर बैठाने का फैसला करना भी आसान नहीं होगा क्योंकि पहले टेस्ट में यादव ने पहली पारी में विराट के साथ अंतिम विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी निभाई थी।

About Anil Gupta

Check Also

19 साल बाद भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर अटल जी ने सौरव से कही थी ये बात

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी जी आज पंचतत्वों में विलिन हो जाएंगे लेकिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *