Breaking News

मेजर राणे का शव पहुंचने से पहले BJP पार्षद जन्मदिन समारोह में हुए शामिल

मुम्बई: मीरा भयंदर के लोग कश्मीर में शहीद हुए मेजर कौस्तुभ राणे के शव का जब इंतजार कर रहे थे, उस दौरान वहां के भाजपा के विधायक और दर्जन भर पार्षद अपने एक पार्षद का जन्मदिन समारोह मना रहे थे जिसका वीडियो वायरल हो गया। एक मराठी टीवी चैनल की तरफ से प्रसारित वीडियो में दिखाया गया कि भाजपा विधायक नरेंद्र मेहता और मीरा भयंदर नगर निगम के एक दर्जन भाजपा पार्षद मंगलवार की रात टाउनशिप में अपनी पार्टी के सहयोगी पार्षद आनंद मांजरेकर का जन्मदिन समारोह मना रहे हैं।

मेजर राणे का शव मुंबई पहुंचने से एक दिन पहले जन्मदिन मनाया गया। वह जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के एक प्रयास को विफल करने के दौरान शहीद हो गए थे।  मेहता ने घटना पर तुरंत माफी मांग ली। उन्होंने कहा, ‘‘जो कुछ भी हुआ (जन्मदिन समारोह) वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा नहीं होना चाहिए था।’’  उन्होंने चैनल से कहा, ‘‘हम सबने इसके लिए दुख जताया है। यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है।’’ यह पूछने पर कि जब पूरा टाउनशिप अपने निवासी की शहादत मना रहा था तो जन्मदिन समारोह को रद्द क्यों नहीं किया गया, इस पर मेहता ने कहा कि समारोह पहले से तय था।

राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, ‘‘भाजपा के जनप्रतिनिधियों की बेशर्मी की हद है। इस घटना ने भाजपा के सही चेहरे का पर्दाफाश किया है। पार्टी में शामिल विधायक और पार्षदों को पार्टी द्वारा निकाल दिया जाना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी में शामिल लोगों ने कोरा बहाना बनाया है कि मेजर की शहादत के बारे में उन्हें जानकारी नहीं थी। वास्तविकता यह है कि उनमें से कुछ लोग उनके आवास पर संवेदना जताने गए थे और वहां से वे सीधे पार्टी करने चले गए।’’

About Anil Gupta

Check Also

केरल में मौत की बाढ़, PM मोदी ने की 500 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे केरल को 500 करोड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *