Breaking News

इमरान खान से भारतीय उच्‍चायुक्‍त करेंगे मुलाकात, आतंकवाद पर हो सकती है चर्चा: सूत्र

नई दिल्‍ली : पाकिस्तान के अगले संभावित प्रधानमंत्री इमरान खान से आज भारत के उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया और उप उच्चायुक्त जेपी सिंह से मुलाकात करेंगे। पाकिस्तान में नई सरकार के गठन से पहले बिसारिया और जेपी सिंह की इमरान के साथ इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस मुवाकात के दौरान अजय आतंकवाद पर इमरान से चर्चा कर सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि नई सरकार भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों की नई इबादत लिखेगी।
उल्लेखनीय है कि इमरान खान अब तक अमेरिका, रूस, ईरान, सऊदी अरब, ब्रिटेन और संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) के राजनयिकों से मिल चुके हैं। अगर पाकिस्तान भारत के साथ रिश्ते सुधारने में गंभारता दिखाता है तो एक बार फिर से दोनों देशों के रिश्ते पटरी पर लौट सकते हैं।
बता दें कि 25 जुलाई को पाकिस्तान में हुए चुनाव में इमरान को बहुमत मिला है और वे जल्द ही पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। इमरान ने भारत के साथ बेहतरीन संबंधों की इच्छा भी जाहिर की थी। वहीं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बड़ा दिल दिखाते हुए इमरान को जीत की बधाई देने के लिए फोन किया था।

About Anil Gupta

Check Also

इमरान चुने गए पाक के 22वें प्रधानमंत्री, आज लेंगे शपथ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पी.टी.आई.) प्रमुख इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री चुने गए हैं। वहीं इमरान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *