Breaking News

2nd Test: बारिश के कारण फिर रूका मैच, भारत का स्कोर- 11/2

लंदन: भारत-इंग्लैंड के बीच लाॅर्ड्स में चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन फिर बारिश ने खलल डाल दिया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में मुरली विजय(0) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया। वहीं सातवें ओवर में लोकेश राहुल(8) भी पवेलियन लाैट गए। इन दोनों बल्लेबाजों को जेम्स एंडरसन ने आउट किया। अब क्रीज पर कप्तान विराट कोहली आैर चेतेश्वर पुजारा डटे हैं।

भारतीय टीम ने एजबेस्टन में पहला टेस्ट मैच 31 रन से गंवाने वाली टीम में दो बदलाव किए हैं। उसने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह चेतेश्वर पुजारा और तेज गेंदबाज उमेश यादव के स्थान पर बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में रखा है। इंग्लैंड की तरफ से ओली पोप टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। उन्हें डेविड मलान के स्थान पर लिया गया है। अदालती कार्रवाई के कारण टीम से बाहर होने वाले आलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को टीम में रखा गया है। मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था।

IND 11/2 (6.3 Ovs)

  CRR: 1.69

Day 2: Play stopped due to rain

भारत पहला टेस्ट बर्मिंघम में 31 रन से हार कर पांच मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुका है। दोनों टीमों ने अपनी अंतिम एकादश की घोषणा नहीं की। दोनों ही टीमें मैच के शुरू होने की सूरत में ही मौसम और पिच के हालात को देखते हुए अपनी अंतिम एकादश की घोषणा करेंगे।
पहले ये माना जा रहा था कि लॉर्ड्स की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद कर सकती है। इसी के चलते ये संकेत मिल रहे थे कि भारत मैच में दो स्पिनरों को उतार सकता है, लेकिन बारिश के कारण पिच की परिस्थितियां बदल सकती हैं और भारत एक स्पिनर भी खेला सकता है।

टीमें इस प्रकार हैं-

इंग्लैंडः एलिस्टर कुक, केटन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन

भारतः मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शामी, ईशांत शर्मा

About Anil Gupta

Check Also

19 साल बाद भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर अटल जी ने सौरव से कही थी ये बात

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी जी आज पंचतत्वों में विलिन हो जाएंगे लेकिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *