भाजपा के प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा पर प्रेस कांफ्रेंस में फेंका गया जूता

0
9

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय में वीरवार को पार्टी प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद जी वी एल नरसिंह राव के संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक शख्स ने मंच पर जूता फेंका। हालांकि गनीमत यह रही कि जूता उनके चेहरे से छूते हुए निकल गया। वहीं पार्टी ने इसे कांग्रेस प्रेरित हरकत बताते हुए इसकी निंदा की है।

दरअसल पार्टी के केन्द्रीय मुख्यालय में नरसिंह राव एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उनके बायीं ओर भाजपा के महासचिव भूपेन्द्र यादव बैठे थे। तभी एक शख्स ने अचानक मंच के बायीं ओर से एक जूता फेंका जो नरसिंह राव के आगे से निकल गया और संयोग से किसी को लगा नहीं।   इस घटना से कक्ष में बैठे पत्रकार एवं मंच पर बैठे श्री नरसिंह राव एवं श्री यादव चौंक गये।

भाजपा के मीडिया विभाग में काम करने वाले कार्यकर्ता जीतेन्द्र एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के विशेष कार्यअधिकारी देवेन्द्र सिंह रावत ने जूता फेंकने वाले शख्स को पकड़ लिया और उसे तुंरत बाहर ले गये। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। उसे आई पी एस्टेट थाने ले जाया गया जहां पुलिस के उच्चाधिकारी भी पहुंचे हैं।

नरसिंह राव ने अपनी तात्कालिक प्रतिक्रिया में इस व्यक्ति को कांग्रेस पार्टी से प्रेरित बताया और इस घटना की निंदा की। इस शख्स का नाम शक्ति भार्गव बताया जा रहा है जो पेशे से डॉक्टर है। कानपुर के रहने वाले डॉ. भार्गव के फेसबुक पेज से पता चलता है कि वह शहर की लाल इमली मिल के बंद होने में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर लगातार संघर्षरत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here