आने वाले महीनों में विश्व के टॉप पांचवें स्थान पर आएगा भारतः राजनाथ

0
14

बीकानेरः केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि कुछ ही महीनों में भारत दुनिया के टॉप दस देशों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर होगा। सिंह आज बीकानेर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मेघवाल के समर्थन में कपिलमुनि की तपस्थली श्रीकोलायत में चुनाव सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कि आने वाले वर्षों में आते-आते दुनिया के टॉप तीन देश रुस, चीन, अमेरिका में किसी एक देश को पछाड़कर भारत टॉप तीन देशों में शामिल हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि दुनियाभर के लोग श्री मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं। आजाद भारत देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब पूरे विश्व में तेजी से बढ़ी अर्थव्यवस्था के बूते हमारा देश छठे स्थान पर पहुंच गया है। वर्ष-2014 में जब मोदी के नेतृत्व में सत्ता संभाली गई थी उस समय दुनिया के टॉप-10 देशों में जहां भारत नौवें स्थान पर था अब पांच वर्ष हमारी सरकार के शासन करने के बाद अब देश छठे स्थान पर पहुंच गया है। इस पर गर्व हैं।

उन्होंने कहा कि राजनीति किसी उद्देश्य को लेकर नहीं की जाती और न ही विधायक या सांसद बनने के लिए बल्कि राजनीति तो देश बनाने के लिए की जाती है। किसी बात को लेकर अर्जुनराम की नाराजगी लोगों से हो जाती है लेकिन जब वोट देने का वक्त आएगा तब भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो लोगों का भला कर सकती है और लोग वोट करेंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि बीकानेर के लोगों के खून में काफी बड़प्पन है और मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि यहां के लोग भी बड़े लक्ष्य को देखेंगे और भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम के पक्ष में वोट डालेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि यहां भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मेघवाल 18 कैरेट के नहीं बल्कि 24 कैरेट गोल्ड के प्रत्याशी है। जो किसी काम के पीछे लग जाते हैं तो उसको अंजाम तक नहीं पहुंचाने तक चैन से नहीं बैठते हैं। इससे पहले नाल स्थित सिविल एयरपोर्ट पहुंचे सिंह का केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, नोखा से विधायक एवं देहात बीजेपी अध्यक्ष बिहारीलाल बिश्नोई तथा अन्य पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here