फटे होठों को ऐसे बनाएं मुलायम और सुंदर

0
24

अक्ससर लड़कियां अपने होठों को खूबसूरत बनाने के लिए चाप स्टीक का इस्तेमाल करती हैं। क्या आप जानते है कि चाप स्टीक आपके लिए कितनी फायदेमंद साबित हो सकती है। चाप स्टीक एक ऐसी ब्रांड का नाम है जो आपके होठों के लिए एक लिप बाम की तरह ही काम करती है पर उसका उपयोग लगातार करते रहने से आपके होठ काफी खराब भी हो सकते है। यदि आप अपने होठ को फटने से रोकना चाहती है और ज्यादा सुंदर बनाना चाहती है तो हमारे द्वारा बताये जानें वाली चीजों का उपयोग कर सकती हैं, इससे एक ही रात में आपको अपने होठ चमकदार देखने को मिल सकते हैं।

– खूबसूरत और मुलायम होंठ। फटे होठों की उचित देखभाल करने के लिए आप एक छोटी कटोरी में बदाम के तेल की कुछ बूदें डालकर इसमें हनी को मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें और इस मिश्रण को अपने होंठ पर लगाते हुए हल्के-हल्के से मालिश करते जाए। रात भर के लिए इसे होठों पर लगे रहने दें। सुबह उठकर इसे किसी सॉफ्ट टूथब्रश से रगड़कर साफ कर लें।

– इससे होंठ की मृतकोशिकाएं हटना शुरू हो जाएगी। होंठ नरम और गुलाबी होकर खिल खिले नजर आने लगेंगे। ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट तत्वों की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो सूखे होठों में नमी लाकर उसकी सुंदरता को वापस लाने का काम करती है। इसका उपयोग करने के लिए आप थोड़े से पानी को हल्का गर्म करके इसमें टी बैग को डुबो दे और इसे अपने होठों पर रखकर हल्का सा दबा लें। इससे होठों का सूखापन दूर होगा और इससे होठों के हाइड्रेट होने से होंठ फटने से रूक जाएंगे। इससे उनमें नई जान सी आ जाएगी।

– ककड़ी में पाये जानें वाले हाइड्रेटिंग गुण को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। त्वचा के लिए यह एक मॉइस्चराइजिंग लोशन के समान काम करते हुए तुरंत ही नमीं पहुंचाता है। जिससे त्वचा काफी सुंदर हो जाती है। त्वचा में होने वाली क्षतिग्रस्त कोशिकाओं की पूर्ति के लिए आप ताजे खीरे को काटकर इसका प्रयोग होंठो पर करें, इससे त्वचा को ठंडक तो मिलेगी ही, साथ ही रूखी त्वचा में नमी आ जाने से त्वचा काफी अच्छी भी हो जाएगी। फटे होंठो से छुटकारा पाने के लिए यह सबसे अच्छे और सबसे सरल तरीकों में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here