शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, इस बयान के लिए कोर्ट ने लगाई फटकार

0
28

कोलकाता: हमेशा से ही अपने बयानों से विवादों में रहने वाले शशि थरूर के खिलाफ कोलकाता की एक मजिस्ट्रेट मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मंगलवार को कोलकाता की एक अदालत ने एक टिप्पणी के लिए कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया, जो उन्होंने पिछले साल “हिंदू पाकिस्तान” के गठन के संबंध में किया था। शहर की एक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने तिरुवनंतपुरम सांसद के खिलाफ वारंट जारी किया, जो एडवोकेट सुमीत चौधरी द्वारा दायर एक मामले पर आधारित था।

आपको बतो दें कि 11 जुलाई, 2018 को शशि थरूर ने कहा था कि यदि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतती है तो वह भारत को ‘हिंदू पाकिस्तान’ बनाने जैसे हालात पैदा कर देगी। तिरूवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा था कि भाजपा एक नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे राष्ट्र में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन किया जाएगा, उनका कोई सम्मान नहीं होगा।

उन्होंने कहा था कि यदि भाजपा दोबारा लोकसभा चुनाव जीतती है तो देश का लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान को खत्म करने और एक नया संविधान लिखने के सारे तत्व मौजूद हैं। भाजपा द्वारा लिखा गया नया संविधान पूरी तरह से हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा, जो अल्पसंख्यकों के अधिकारों को पूरी तरह से खत्म कर देगा और राष्ट्र को ‘हिंदू पाकिस्तान’ बना देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here