महाराष्ट्र: BJP ने जारी की चौथी लिस्ट, खडसे की बेटी रोहिणी को मिला टिकट

0
3

मुंबईः भाजपा ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को सात उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की। पार्टी के कार्य कारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने यहां यह सूची जारी की। इससे पहले भाजपा ने मंगलवार को 125 उम्मीदवार, बुधवार को 15 और गुरुवार को 4 उम्मीदवारों की तीन सूचियों को जारी किया था। इस तरह से भाजपा अब तक 151 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। भाजपा ने महाराष्ट्र के अपने वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से की बेटी को उनके मुक्ताईनगर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है।

रोहिणी खड़से को खड़ा करने का फैसला यह दिखाता है कि पार्टी उनके पिता को शांत करने में सफल हो गई है जो राज्य में सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं लेकिन देवेंद्र फड़णवीस सरकार में मंत्री रहते हुए अनियमितताओं के आरोपों के बाद से वो हाशिये पर चल रहे थे। उन्हें 2016 में राजस्व मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। पार्टी सूत्रों ने बताया कि खड़से को यह साफ बता दिया गया है कि उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा।

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में भाजपा और शिवसेना अहम घटक दल हैं। वहीं काटोल से चरण सिंह ठाकुर, तुमसर से प्रदीप पाडोले, नासिक पूर्व से राहुल ढिकोले, बोरिवली से सुनील राणे, घाटकोपर पूर्व से पराग शाह और कोलाबा से राहुल नार्वेकर को टिकट दिया गया है। बता दें कि राज्य में 21 अक्तूबर को चुनाव होने हैं और 24 अक्तूबर को वोटों की गिनती की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here