फादर ऑफ इंडिया को लेकर थरूर की चुटकी, कहा- पिता से पहले बच्चा कैसे पैदा हो गया

0
1

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहे जाने पर देश की राजनीति गरमा गई है। अब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इस मामले को उठाते हुए ट्रंप की चुटकी ली।  उन्होंने कहा कि देश हैरत है कि बेटा पहले पैदा हुआ और पिता बाद में।

ANI

@ANI

Indore: Congress’ Shashi Tharoor reacts on US Pres calling PM Modi ‘Father of the nation’.Says “…Maybe Mr Trump doesn’t know independent India was born in 1947&Modi ji’s birth date is either 1949 or ’50. It’ll be difficult if the father is born after the child…” (3.10)

Embedded video

674 people are talking about this
थरूर ने अमेरिका के राष्ट्रपति पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें पता है कि हमारे देश के राष्ट्रपिता कौन है। यह किसी को भी बताने की जरूरत नहीं है। लेकिन शायद ट्रंप साहब को पता नहीं है कि भारत स्वतंत्र हुआ 1947 में और मोदी जी की बर्थ डेट में शायद कुछ विवाद तो है..अब यह या तो 1949 या फिर 1950 है…तो काफी मुश्किल है कि पिता बादमें पैदा हो और बच्चा पहले।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस वक्त देश में एक माहौल बनाया जा रहा है कि जिस तरह पूरी दुनिया में प्रधानमंत्री का स्वागत हो रहा है वैसा पहले कभी नहीं हुआ। जबकि यह सही नहीं है। नेहरू जी का स्वागत भी इसी तरह किया गया था। बल्कि नेहरू जी और इंदिरा जी जैसा फेम अब तक किसी भी नेता को नहीं मिला।

थरूर ने ट्रंप को जवाब देते हुए कहा कि हमें मध्यस्थ की जरूरत नहीं है। हमें पाकिस्तान से बात करने में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन अगर वे एक हाथ में बंदूक और दूसरे में बम रखते हैं, तो हम उनसे बात नहीं कर सकते। इस मसले पर कांग्रेस और बीजेपी का रुख एक ही है। कश्मीर पर तीसरे पक्ष की कोई आवश्यकता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here