कांग्रेस सत्ता में आई तो गरीबों को देंगी न्यूनतम आय की गारंटी: राहुल गांधी

रायपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उद्योगपतियों के हितैषी तथा किसान एवं गरीब विरोधी होने के तीखे आरोप लगाते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में सत्ता में आने पर कांग्रेस गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी का अधिकार प्रदान करेंगी। गांधी ने आज यहां के अटल नगर (नया रायपुर) में आयोजित किसान आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी रोजगार गारंटी कानून(मनरेगा) के जरिए लोगो को रोजगार,भोजन का अधिकार कानून के तहत भोजन की सुरक्षा और सूचना अधिकार कानून के तहत ब्यूरोक्रेसी के बन्द दरवाजों को खोलने का काम कांग्रेस ने किया और अब और आगे कदम बढाते हुए 2019 में सत्ता में आने पर गरीबों को वह न्यूनतम आय की गारंटी का अधिकार प्रदान करेंगी।

राहुल ने कहा कि दुनिया में किसी भी देश ने अभी तक न्यूनतम आय की गारंटी का अधिकार प्रदान नही किया है, इस ऐतिहासिक कार्य को हिन्दुस्तान में कांग्रेस करेंगी। इसके तहत लोगो के बैंक खाते में प्रति माह एक निश्चित राशि सरकार की ओर से डाली जायेंगी। जिससे कि गरीब भी बेहतर जिन्दगी जी सके। उन्होने कहा कि कोई न तो भूखा रहेगा और न ही गरीब। इसे साकार कर वह दिखा देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए गांधी ने कहा कि..मोदी दो हिन्दुस्तान बनाना चाहते है,पहला हिन्दुस्तान अंबानी,मेहुल चौकसीनीरव मोदी,विजय माल्या एवं उनके उद्योगपति मित्रों का है जिसमें जमीन,पानी,बिजली.ऋण जो भी चाहिए मिल जाएगा जबकि दूसरा हिन्दुस्तान गरीबो,किसानों,मजदूरो और बेरोजगारों का बनाना चाहते है जिसके लिए उनके पास कुछ नही है। कांग्रेस ऐसा नही होने देगी।

About Anil Gupta

Check Also

पहली बार दहेज देने वाले बाप पर केस दर्ज , 3 करोड़ में पक्की हुई थी शादी

छत्तीसगढ़ः शादियों में दहेज लेना और देना आम बात है। कुछ शादियां बिना दहेज के होती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *