मेडिकल कॉलेज ने बताया तीन की मौत, 12 पॉजिटिव, सीएमएचओ ने सभी सैंपल बताए निगेटिव

युधिष्ठिर भूदंड 

जोधपुर.शहर में स्वाइन फ्लू का प्रकोप जारी है। रविवार को तीन मरीजों की मौत हो गई जबकि 12 पॉजिटिव सामने आए। स्वाइन फ्लू की नोडल ऑफिसर डॉ. सुमन भंसाली की ओर से रविवार रात मेडिकल कॉलेज से आए सैंपल की रिपोर्ट जारी की गई। इसके अनुसार 37 संदिग्ध सैंपल में से 12 पॉजिटिव निकले। इनमें बाड़मेर के 9 और जोधपुर, जैसलमेर व पाली के 1-1 मरीज हैं। मृ़तकों में जायल निवासी 70 वर्षीय महिला, जैसलमेर निवासी 25 वर्षीय युवती और बाड़मेर निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति हैं। जोधपुर में अब तक 675 पॉजिटिव मरीज सामने आने के साथ 55 मरीजोंं की मौत हो चुकी है।

दावा: सीएमएचओ के जॉइन करते ही राहत भरी खबर 
वहीं दूसरी ओर नए सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने भी रविवार शाम एक प्रेसनोट जारी किया। इसमें दावा किया कि 9 फरवरी के संकलित सभी 14 सैंपल निगेटिव आए हैं। इसमें बताया गया कि जोधपुर के नए सीएमएचओ के जॉइन करते ही स्वाइन फ्लू को लेकर राहत भरी खबर आई है। सितंबर 2018 के बाद अब 10 फरवरी का यह दिन राहत लेकर आया जब कोई पॉजिटिव नहीं आया। सीएमएचओ ने बताया कि संभाग के बाड़मेर के 5 तथा नागौर व पाली के 2-2 पॉजिटिव सामने आए। उन्होंने दावा किया कि कुछ दिनों से जोधपुर जिले में मरीजो की संख्या में धीरे-धीरे कम हुई है। सीएमएचओ ने रविवार को सिनेमाघरों के संचालकों को बुलाकर स्वाइन फ्लू के प्रचार-प्रसार के लिए मदद मांगी है। उनसे कहा कि वे सिनेमाघर में स्वाइन फ्लू का प्रचार-प्रसार करने वाले विज्ञापन भी दिखाएं।
स्वाइन फ्लू की दो रिपोर्ट के बारे जब सीएमएचओ डॉ. मंडा से पूछा तो वे बोले- मैं मेरे प्रेसनोट पर अब भी कायम हूं। मेरे विभाग से जो आंकड़े जारी होते हैं, उसी के आधार पर प्रेसनोट जारी किया है। मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट के बारे में उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं कल बात करके पता लगाऊंगा कि आंकड़े कहां से जारी हो रहे हैं।

About Anil Gupta

Check Also

जमीन के विवाद में खूनी संघर्ष में हुए नौ घायल, 5 को किया रैफर

मनोहर कुमार पारीक  अजीतगढ़ (सीकर)। यहां के एक गांव में शुक्रवार को हुए खूनी संघर्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *