गुर्जर आरक्षण को लेकर एनएच 12 पर जाम लगाने

गणेश योगी 

टोंक| गुर्जर आरक्षण को लेकर एनएच 12 पर जाम लगाने के बाद शाम को प्रदर्शनकारियों के लिए खाना बनाते हुए समाज के महिला-पुरुष।

जाम से हुई परेशानी

गुर्जर समाज ने दोपहर करीब पौने दो बजे राष्ट्रीय राजमार्ग 12 को जाम कर दिया। इसके कारण रोडवेज की बसों ने बनास नदी के पुल के समीप ही टोंक की सवारियों को उतार दिया। इसके कारण कई यात्रियों को दो किलोमीटर दूर से पैदल-पैदल अपने गंतव्य पर पहुंचना पड़ा। कई महिलाएं बच्चों को लिए पैदल काफी दूरी तय करने को मजबूर होती नजर आई। टोंक से निवाई जाने में मात्र 25-30 मिनट लगते थे। लेकिन जाम के बाद यात्रियों को गहलोद घाट सहित कई अन्य कच्चें मार्गों से जाने में एक घंटे से भी अधिक लगा। टोंक से निवाई 30 किलोमीटर है, जो दूसरे मार्गों से 70 किलोमीटर दूरी तय करनी पड़ी। इसी प्रकार जयपुर की दूरी भी यात्रियों को 100 किलोमीटर की जगह करीब 150 किलोमीटर तय करनी पड़ी।

टोंक| मजिस्ट्रेट एवं कलेक्टर आर.सी.ढेनवाल ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए सोमवार को टोंक जिले में निषेधाज्ञा लागू करने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने बताया कि जिले में किसी भी तरह का विस्फोटक पदार्थ,आग्नेय अस्त्र-शस्त्र आदि विधि द्वारा प्रतिबंधित और मोटे घातक हथियार लाठी आदि सार्वजनिक स्थानों पर धारण कर न तो घूमेगा और ना ही प्रदर्शन कर साथ में लेकर चलेगा।

About Anil Gupta

Check Also

जमीन के विवाद में खूनी संघर्ष में हुए नौ घायल, 5 को किया रैफर

मनोहर कुमार पारीक  अजीतगढ़ (सीकर)। यहां के एक गांव में शुक्रवार को हुए खूनी संघर्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *