विधायक ने सीवर चेंबर खुदवाकर चेक किया, घटिया काम होने पर इंजीनियर को लगाई डांट

आरती शर्मा 

भिंड। शहर में सीवरेज प्रोजेक्ट में घटिया सामग्री इस्तेमाल की शिकायत कम नहीं हो रही हैं। सोमवार को विधायक संजीव सिंह संजू के पास व्यापारियों ने फोन कर हाउसिंग कॉलोनी में सीवर चेंबर में बनाने में घटिया मटेरियल उपयोग करने की शिकायत की। शिकायत पर विधायक मौके पर पहुंचे। विधायक ने निर्माण एजेंसी के इंजीनियर दीपेंद्र गौर को बुलवाया। इंजीनियर की मौजूदगी में व्यापारियों के सामने सीवर चेंबर को खुदवाया गया। शिकायत सही थी। चेंबर बनाने में घटिया मटेरियल का उपयोग किया गया था। विधायक ने इंजीनियर को जमकर डांट लगाई। कहा कि मैं शहर में कहीं पर भी जाकर चेंबर चेक करूंगा। घटिया काम मिला तो खुदवाकर दोबारा बनवाऊंगा।

घटिया ईंट वापस करो, अच्छी क्वालिटी की मंगवाओ

विधायक संजीव सिंह संजू ने इंजीनियर दीपेंद्र गौर के सामने ही सीवर चेंबर में इस्तेमाल की गई ईंट को हाथ में उठाया। विधायक ने दोनों हाथों में ली ईंट को मिलाया तो वे फूट गईं। इस पर विधायक ने इंजीनियर से कहा कि यह क्या है? इतनी घटिया ईंट इस्तेमाल कर रहे हो। विधायक ने कहा कि घटिया ईंट आज ही वापस करो। अच्छी क्वालिटी की ईंट मंगवाओ। विधायक ने कहा कि ईंट वापस नहीं हुई तो सीवर चेंबर खुदवाकर दोबारा बनवाऊंगा। विधायक ने इंजीनियर से कहा कि आप मेरे पास डिजाइन ड्राइंग भिजवाएं। यहां बता दें कि हाउसिंग कॉलोनी में ही पिछले दिनों कलेक्टर छोटे सिंह ने भी सीवरेज प्रोजेक्ट का जायजा लिया था, लेकिन इसके बावजूद निर्माण एजेंसी ने काम की क्वालिटी में सुधार नहीं किया है।

लोगों से कहा, आप भी नजर रखें

सीवरेज प्रोजेक्ट के इंजीनियर को डांट लगाने के बाद विधायक ने व्यापारियों से बातचीत की। विधायक ने स्थानीय लोगों से कहा कि आप लोग भी सीवरेज प्रोजेक्ट पर होने वाले काम पर नजर रखें। विधायक ने कहा कि काम में गड़बड़ी नजर आने पर तत्काल सूचित करें। शहर में बेहतर गुणवत्ता से ही काम कराया जाएगा। इस दौरान पूर्व पार्षद रतनचंद्र जैन, अजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

About Anil Gupta

Check Also

कालिदास कॉलेज में फिर गिरा छत का प्लास्टर, कॉलेज बंद होने से टला हादसा, एक साल में बनने वाली बिल्डिंग का काम 6 साल बाद भी अधूरा

अजय नेमा  जर्जर बिल्डिंग में चल रहे शासकीय कालिदास कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुक्रवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *