नेल रिमूवर के खत्म होने पर इन ट्रिक्स से साफ करें नेलपॉलिश

हाथों को खूबसूरत दिखाने के चक्कर में महिलाएं समय-समय पर मेनीक्‍योर का सहारा लेती है। मेनीक्‍योर के कुछ द‍िनों बाद नेलपॉल‍िश हाथों से छूटने लगती है जिससे हाथों की पर्सनैलिटी फीकी पड़ जाती है। जब डिनर डेट पर जाना हो और नाखूनों से आधी- उतरी नेलपॉलिश साफ के लिए के लिए नेल्स रीमूवर खत्म हो जाए तो चिंता और बढ़ जाती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज हम आपको नेलपॉलिश उतारने के अलग-अलग ट्रिक्स बताएंगे जो दूसरे के सामने आपका इम्‍प्रेशन डाउन होने से बचाएंगे।

रबिंग ऐल्कॉहल या स्पिरिट
यदि आपके घर में रबिंग ऐल्कॉहल यानी डॉक्टर्स स्पिरिट है तो इसे नेलपॉलिश रिमूव करने के लिए इस्तेमाल करें। नाखूनों पर इंफैक्शन है तो यह तरीका सबसे बैस्ट है क्योंकि इसमें एंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती हैं। पहले नाखूनों को 5 मिनट के लिए गुनगुने पानी में डुबोएं। फिर अच्छे से पोंछकर रबिंग ऐल्कॉहल में डुबी हुई रूई की मदद से नेलपॉलिश हटाना शुरू करें।

गर्म पानी
अगर आपके घर में सिरका या एल्कोहल नहीं है तो एक कटोरी में गर्म पानी लें और अपने नाखूनों को 10 मिनट तक उसमें डुबो कर रखें। इसके बाद कॉटन से साफ करें। इससे नेलपॉलिश आसानी से उतर जाएगी।

डियोडरेंट
अपने नेल पेंट लगे नाखूनों पर डियोडरेंट स्प्रे करें और तुरंत रुई से पोछ लें। दरअसल,  डियोडरेंट में नेल पेंट रिमूवर जैसे ही कॉम्पोनेंट्स होते हैं जिस वजह से वह आसानी से हट जाती है।

हेयर स्‍प्रे
लगभग सभी हेयर स्‍प्रे में रबिंग एल्‍कोहल मौजूद होता है जो नेलपॉलिश रिमूवर का  काम करता है। अगर नेल रिमूवर नहीं है तो नाखूनों पर लगी नेलपेंट पर हेयरस्‍प्रे करें। इसके बाद नाखूनों को तुरंत रूई से पोंछ लें।

हैंड सेनेटाइजर
हाथ साफ करने के अलावा हैंड सेनेटाइजर को आप नेल पॉल‍िश हटाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती है। आप नाखूनों की पुरानी व शाइन खो रही नेलपेंट्स को हटाने के ल‍िए हैंड सेनेटाइजर को रुई के बॉल में लेकर साफ करें।

सिरका और नींबू
पहले सिरके में नींबू मिलाएं। फिर गुनगुने पानी में नाखूनों को 5 मिनट के लिए डुबोएं और फिर पोछ लें। अब सिरके व नींबू के मिक्सचर में रूई को डुबोएं और 10 सेकेंड के लिए नाखूनों पर रगड़ें।

About smc

Check Also

सिर्फ तेल या शैंपू नहीं, बालों को हैल्दी रखने के लिए अच्छी डाइट भी है जरूरी

बालों को लंबा, घना और खूबसूरत बनाने के लिए आप तेल, शैंपू, मेहंदी, अंडा, शिकाकाई, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *