जुमे की रात, दरगाह पर ज़ायरीनों का मजमा और सांस लेती मज़ार

देवास : अक्सर आपने सुना होगा कि गणपति जी की मूर्ति ने दूध पीया, मंदिर में कोई नहीं था फिर भी अंदर भगवान की पूजा हुई। लेकिन, क्या आपने सुना है कि, मज़ार पर जायरीनों का जमावड़ा लगा हो और वो मज़ार अचानक ज़िंदा इंसान की तरह जोर-जोर से सांस लेने लग गई हो? इसे कुदरत का करिश्मा कहें या आंखों का धोखा, लेकिन ये घटना सच है और इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

वीडियो में कैद हुआ ये मंजर देवास जिला मुख्यालय से करीब 16 किलोमीटर दूर भौरासा का है। यहां 500 साल पुरानी तालिब शाह वाली बाबा की मजा़र पर जायरीन अरदास लेकर पहुंच रहे थे। तभी एक जायरीन को ऊचीं-ऊंची सांस लेने की आवाज़ सुनाई दी। मज़ार को जब पास से देखा तो ऐसा लगा मानों कोई शख्स इस हरी चादर के नीचे सोया हुआ है। क्योंकि चादर सांस की अवाज के साथ ऊपर-नीचे हिल रही थी।

यही नहीं मोहर्रम कमेटी के लोगों ने भी इस नजारे को अपनी आंखों से देखा और इतने में दरगाह पर आए जायरीनों का हुजुम उमड़ पड़ा, लोग इस मंजर को देखने के लिए बेताब थे। जायरीन दूध से बना शर्बत सभी में बांट रहे थे। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और सैकड़ों की तादाद में मौजूद जायरीनों को दरगाह से जाने को कहा।

About Anil Gupta

Check Also

शिवराज भी घिरे अंधविश्वास से, इस शहर में नहीं किया प्रचार

अशोकनगर: मध्यप्रदेश की राजनीति से कई मिथक जुड़ा हैं। लेकिन जब बात कुर्सी की होती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *