Breaking News

गुजरात सरकार का विधायकों और मंत्रियों को तोहफा, वेतन-भते में की बढ़ोत्तरी

गुजरात के विधायकों और मंत्रियो के वेतन-भते में 45 हजार रुपए प्रति माह से अधिक की बढ़ोत्तरी को पिछले साल दिसंबर के पूर्व प्रभाव से मंजूरी देने वाले विधेयक को आज राज्य विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। इसके साथ ही विधायकों का वेतन 70 हजार रूपये बढ़ कर लगभग 1 लाख 16 हजार रूपये और मंत्रियो का वेतन लगभग 87 हजार रूपये बढ़ कर एक लाख 32 हजार रूपये हो गया है। इससे पहले वर्ष 2005 मे ऐसी वेतन वृद्धि हुई थी।
खास बात है कि मात्र दो दिनों के लिए आहूत सदन के मानसून सत्र के दूसरे और अंतिम दिन की कार्यसूची में इस विधेयक का उल्लेख नहीं था पर इसे अंतिम समय में जोड़ कर आनन फानन में सदन मे पेश किया गया और सत्ता पक्ष तथा पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी के खिलाफ सरकार के खिलाफ जबरदस्त मोर्चा खोलने वाले विपक्ष ने एक स्वर में इसका समर्थन किया।
गृह राज्य मंत्री तथा विधायी कार्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि गुजरात में विधायकों का वेतन पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तराखंड समेत कई अन्य राज्यों की तुलना में खासा कम था। भाजपा के विधायक मधु श्रीवास्तव ने कहा कि यह वृद्धि इसलिए स्वागत योग्य है क्योंकि विधायक को कई तरह के जरूरी खर्चे करने पड़ते हैं।
कांग्रेस विधायक ललित वसोया ने भी इसका स्वागत करते हुए कहा कि उनके हिसाब से विधायकों का वेतन और बढ़ता तो अच्छा होता क्योंकि वह इसके जरिये अपने क्षेत्र के जरूरतमंदों की बेहतर सेवा कर पाते। उधर, कांग्रेस के विधायक प्रदीप दुधात ने कहा कि इस विधेयक के पारित होते समय वह विधानसभा में नहीं थे और किसानों के कुछ जरूरी मुद्दे हल होने तक वह वेतन वृद्धि का लाभ नहीं लेंगे।

About Anil Gupta

Check Also

J&K: कुलगाम मुठभेड़ में 2 जवान घायल, सेना ने 4 आतंकियों को घेरा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच आज सुबह से मुठभेड़ हो रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *